Connect with us

Mobile and Phones

एप्‍पल के नये iPhone 8 और iPhone 8 Plus के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेसन्‍स

Published

on

एप्‍पल के नये iPhone 8 और iPhone 8 Plus के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेसन्‍स

आईफोन बनाने वाली एप्पल कंपनी ने नए जेनरेशन आईफोन से पर्दा उठा लिया है। आईफोन की 10वीं वर्षगांठ पर एप्‍पल कंपनी ने iPhone 8 और iPhone 8 Plus को पेश कर दिया। मंगलवार को एप्पल पार्क में स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित एक इवेंट में कंपनी के सीईओ टिम कुक ने दो नए आईफोन पेश किए।

iPhone 8 और iPhone 8 Plus के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेसन्‍स

iPhone 8 और iPhone 8 Plus के दो स्टोरेज वेरिएंट होंगे- 64 जीबी और 256 जीबी। अमेरिकी मार्केट में आईफोन 8 की कीमत 649 डॉलर और आईफोन 8 प्लस 799 डॉलर से शुरू होगी।

पहली नज़र में ऐसा प्रतीत होता है कि आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस पिछले साल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के बेहतर वर्ज़न हैं। कंपनी ने पुराने डिज़ाइन और फॉर्म फेक्टर पर भरोसा जताया है। पहला गौर करने वाला बदलाव रंग वेरिएंट है। ये स्मार्टफोन सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड फिनिश में आएंगे। फोन के फ्रंट और रियर पैनल पर ग्लास कवर हैं। दोनों ही नए आईफोन मॉडल वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।

Apple के आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस में ए11 बायोनिक चिपसेट दिए गए हैं। कंपनी ने बताया कि दोनों ही फोन बेहतर कैमरे के साथ आते हैं। आईफोन 8 में आपको 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा। वहीं, आईफोन 7 प्लस की तरह आईफोन 8 प्लस में 12 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर दिए गए हैं। अन्य क्षमता की बात करें तो यूज़र अब नए आईफोन से 240 फ्रेम प्रति सेकेंड की स्पीड 1080 पिक्सल के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Mobile and Phones

हुवावे ने लॉन्च किया चार कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत

Published

on

हुवावे ने लॉन्च किया चार कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत

चीन की स्मार्टफोन निर्माता हुवावे ने अपना नया स्मार्टफोन मायमैंग 6 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। यह हैंडसेट हुवावे मायमैंग 5 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। कीमत की बात करें तो फोन को 2,399 चीनी युआन (करीब 23,500 रुपये) में पेश किया गया है। हुवावे मायमैंग 6 के प्री-ऑर्डर शुक्रवार, 22 सितंबर से शुरू हो चुके हैं और फोन 30 सितंबर से मिलना शुरू हो जाएगा।

हुवावे मायमैंग 5 में 5.9 इंच का फुल-एचडी (1080×1920 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यानी आपको फोन में पतले बेज़ल लेस डिज़ाइन वाला स्क्रीन मिलेगा। स्क्रीन की डेनसिटी 407 पीपीआई है। हुवावे के इस हैंडसेट में हुवावे किरिन 659 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। हैंडसेट के साथ यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 मार्शमैलो पर आधारित ईएमयूआई 5.1 पर चलेगा।

सबसे पहले बात करते हैं स्मार्टफोन की ख़ासियत कैमरा सेटअप। स्मार्टफोन में चार कैमरे हैं- दो आगे की तरफ़ और दो रियर पर। रियर पर 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल बीएसई सीएमओएस सेंसर हैं जो फ्लैश, पीडीएएफ और ऑटोफोकस के साथ आते हैं। स्मार्टफोन में सेल्फी लेने के लिए 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल सेंसर हैं जो फिक्स्ड फोकल लेंस और लाइट फ्लैश से लैस हैं। फोन के रियर पैनल पर कैमरे के नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर है।

स्मार्टफोन का डाइमेंशन 156.2 x 75.2 x 7.5 मिलीमीटर और वज़न 164 ग्राम है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3340 एमएएच की बैटरी है। यह डुअल सिम डुअल स्टैंडबाय फ़ीचर से लैस है। हैंडसेट हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आएगा।  फोन को स्ट्रीमर गोल्ड और ओब्सिडियन ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा।

कनेक्टिविटी फ़ीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, ग्लोनास, यूएसबी ओटीजी, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और यूएसबी 2.0 टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। इसके अलावा फोन  में ग्रेविटी सेंसर, लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर, कंपास सपोर्ट और एनएफसी सपोर्ट है।

Continue Reading

Mobile and Phones

माइक्रोमैक्स सेल्फी 3 लॉन्‍च, 16 मेगापिक्‍सल कैमरा, कीमत 11,999 रुपए

Published

on

माइक्रोमैक्स सेल्फी 3 लॉन्‍च, 16 मेगापिक्‍सल कैमरा, कीमत 11,999 रुपए

माइक्रोमैक्स ने भारत में नया स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स सेल्फी 3 लॉन्च कर दिया है। यह नया फोन भारत में 11,999 रुपए की कीमत में पेश किया गया है। यह एक सेल्फी फोकस्ड स्मार्टफोन है, इसमें सैमसंग सेंसर दिया गया है जो कि ब्यूटी मोड्स, फिल्टर्स और फ़्लैश के साथ आता है। इस फोन में एक शानदार फीचर भी है जो कि फोटो एल्बम को स्लाइडशो में बदल देता है।

इस फोन के लॉन्च के दौरान शुबोधदीप पाल, कंपनी के चीफ मार्केटिंग और कमर्शियल ऑफिसर ने कहा कि, ‘हर दिन लगभग 93 मिलियन सेल्फी खींची जाती हैं। आज लोग अपनी फोटो एक बार नहीं बल्कि बार बार लेते हैं जब तक कि उन्हें परफेक्ट क्लिक नहीं मिलता। साथ ही फेस्टिव सीजन के दौरान यूज़र्स अधिक सेल्फी लेना पसंद करते हैं, यह सेल्फी 3 स्मार्टफोन लॉन्च करने का सबसे बेस्ट time है।’

माइक्रोमैक्स 3 स्पेसिफिकेशन

माइक्रोमैक्स सेल्फी 3 में 5 इंच का फुलएचडी स्क्रीन दिया गया है, इसका रेजोल्यूशन 1920*1080 पिक्सल है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर मौजूद है और इसकी रैम 3जीबी की है। यह फोन 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। कंपनी के अनुसार इसकी स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 3000mah बैटरी है और यह फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।

कंपनी की मानें तो यह बैटरी 250 घंटों का स्टैंडबाय time दे सकती है और 11 घंटों का टॉक time। यह फोन ब्लूटूथ वर्जन 4.2 है। माइक्रोमैक्स सेल्फी 3 एंड्रायड नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Continue Reading

Mobile and Phones

iPhone 8, iPhone 8+, iPhone लॉन्‍च, जानिए AppleEvent की हाईलाइट्स

Published

on

iPhone 8, iPhone 8+, iPhone लॉन्‍च, जानिए एप्‍पल इवेंट की हाईलाइट्स सबसे पहले

Apple Event  खत्‍म हो चुका है। एप्‍पल के इस इवेंट में तीन नए आईफोन लॉन्च हुए हैं। इसके साथ ऐपल वॉच की नई सीरीज और ऐपल टीवी का भी ऐलान कर दिया गया है। तीन अलग-अलग रंगों में मिलेगा।

इवेंट नए ‘स्पेसशिप’ कैंपस में बने स्टीव जॉब्स ऑडिटॉरियम में आयोजित हुआ। भारतीय समयानुसार, ऐप्पल इवेंट मंगलवार रात 10.30 बजे शुरू हुआ। इवेंट में सबसे पहले आई फोन लॉन्च की 10वीं सालगिरह मनाई गई। कंपनी प्रमुख टिम कुक ने अपने संबोधन में कंपनी संस्थापक स्टीव जॉब्स को याद किया। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई भी दिन नहीं गुजरा जिस दिन टिम मुझे याद नहीं आए।

Apple iPhone 8, iPhone X, iPhone 8 Plus Launch Event Live:

एप्पल का लाइव इवेंट शुरू हो गया है। आईफोन (X) टैन की शुरूआती कीमत 999 अमेरिकी डॉलर (करीब 64,000 रुपये) रखी गई है। आईफोन 8 और 8+ एप्पल ग्लास फ्रंट और बैक के साथ सिल्वर, स्पेस ग्रे, न्यू गोल्ड कलर में लॉन्च। आईफोन 8 के शुरूआती 64GB मॉडल की कीमत 699 (44750 रुपये) डॉलर से शुरू। वहीं आईफोन 8 प्लस के शुरूआती 64GB मॉडल की कीमत 799 (51150 रुपये) डॉलर रखी गई है। इसके स्पेशल ऑडियो की खूबी है कि ऑब्जेक्ट की तरफ बढ़ते ही आवाज बढ़ जाती है और ऑब्जेक्ट के पीछे होने पर आवाज कम हो जाती है। Apple iPhone X (Ten) में 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें सैमसंग नोट 8 की तरह ही क्वाड एलईडी लाइट दी गई है। इसका बैटरी बैकअप आईफोन 7 से दो घंटे ज्यादा है। यह भी वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

iPhone X में कोई होम बटन नहीं है। इसके टॉप पर इन्फ्रारेड कैमरा है जो अंधेरे में भी यूजर का फेस डिटेक्ट कर सकता है। iPhone X माइक्रोस्कोपिक लेवल पर वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट होगा। पर्लसेंट इफेक्ट के साथ सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर में लॉन्च किया है। आईफोन टेन की तरफ देखने भर से आप उसे अनलॉक कर सकते हैं। एप्पल आईफोन X में फेस आईडी फीचर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि 10 लाख में कोई एक ऐसा चांस होगा जो बिना आपके इस फोन को अनलॉक कर ले। इसमें 5.8 इंच की ऐज टू ऐज डिस्प्ले दी गई है।

iPhone 8 और 8 प्लस में अब तक का सबसे ड्यूरेबल ग्लास है। आईफोन 8 प्लस में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं आईफोन 8 में 12 मेगापिक्सल का सिंग्ल रियर कैमरा दिया गया है। नये आईफोन में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा है। वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंस की खूबियों से लैस है। इसमें 3D टच और ट्रू टोन डिस्प्ले है। नये आईफोन में स्मार्टफोंस की अब तक की सबसे ज्यादा पावरफुल और स्मार्ट A11 चिप दी गई है। 7,000 सीरीज अल्युमिनियम, लेजर वेल्डेड स्टील और कॉपर स्ट्रक्चर हैं जैसी खूबियां। एप्पल वॉच के बाद अब टिम कुक ने एप्पल टीवी की लॉन्चिंग शुरू कर दी है। यह टीवी सबसे लेटेस्ट वर्जन TVOS पर चलेगा। कनाडा समेत 7 अन्य देशों में उपलब्ध होगा एप्पल टीवी। एप्पल टीवी पर अब लाइव स्पोर्ट्स की भी सुविधा होगी। एप्पल टीवी की कीमत 179 डॉलर से शुरू, 15 सितंबर से कर सकेंगे प्री ऑर्डर।

आईफोन (X) टैन की शुरूआती कीमत 999 अमेरिकी डॉलर (करीब 64,000 रुपये) रखी गई है।

Continue Reading
Advertisement

Polls

Online Shopping में Best Deal किसका ?

View Results

Loading ... Loading ...

Facebook

Advertisement

Trending