Connect with us

Beauty

सांवली रंगत को गोरा बनाते है केले के छिलके

Published

on

सांवली रंगत को गोरा बनाते है केले के छिलके

केला एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है जो करीब करीब सभी को बहुत पसंद होता है,ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन्स मिनरल्स पाए जाते है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करते है। बहुत से लोग केला खाने के बाद इसके छिलकों को फैंक देते है। पर हम आपको बता दे की स्किन के लिए केले के छिलकों का इस्तेमाल बहुत फ़ायदेमन्द होता है। इसके इस्तेमाल से स्किन से जुडी कई समस्याओ से छुटकारा पाया जा सकता है, इसके अलावा केले के छिलके आपकी सांवली स्किन को भी गोरा बना सकते है। आइये जानते है कैसे,।

अगर आप अपनी सांवली स्किन को गोरा बनाना चाहती है तो इसके लिए अब आपको महंगे महंगे फेशियल करवाने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योकि आप केले के छिलके की सहायता से आपकी त्वचा की रंगत को निखार सकती है। इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से केले के छिलके को लेकर मिक्सी में डालकर पीस ले, अब इसमें थोड़ा सा बेकिंग सोडा थोड़ा-सा पानी मिलाकर पैक बना ले, अब इस पैक को अपने चेहरे पर लगाए 5 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर स्क्रब की तरह रगड़े, फिर ठंडे पानी से धो लें। इससे डेड स्किन निकल जाएगी रंगत भी निखरेगी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Beauty

होठों को परफेक्‍ट लुक देने के चक्‍कर में आप अक्सर कर बैठती हैं ये गलतियां

Published

on

होठों को परफेक्‍ट लुक देने के चक्‍कर में आप अक्सर कर बैठती हैं ये गलतियां

यूं तो लड़कियों की खूबसूरती में बहुत सी चीजें चार-चांद लगाती है। मगर किसी लड़की के होठ अगर सुंदर न नजर आए तो ये उसके लिए मुसीबत भी बन सकती है। खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां और महिलाएं तरह-तरह लिपस्टिक का भी इस्तेमाल करती हैं,लेकिन क्या आपको पता है आपकी एक गलत लिपस्टिक लगाने से आपका पूरा लुक खराब हो साथ है। आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जो आपको लिपस्टिक लगाते समय ध्यान रखनी चाहिए।

अच्छी लिपस्टिक का करें इस्तेमाल 

लिपस्टिक खरीदते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि वो अच्छी क्वालिटी की हो। अगर आपको कोई लिपस्टिक ग्रीसी लगे या फिर उसमें से ऑयल निकल चुका हो तो उसे न लें। इससे आपके होठों को फोटोसेंसिटिव रिएक्शन हो सकता है।

इस कलर की लिपस्टिक यूज न करें-

लिपस्टिक लेते समय पीले और ऑरेंज कलर को अवॉइड कर दें। इसकी बजाए आप ब्राइट कलर्स ट्राय कर सकती है। ब्राइट कलर्स सावंले रंग की लड़कियों पर भी बहुत अच्छे लगते है। इसके अलावा इन्हें आप किसी ऑकेजन पर भी लगा सकती है।

ऐसे लगाएं लिपस्टिक-

लिपस्टिक हमेशा होठों के बीच में लगाना शुरु करें। लिपस्टिक लगाने के बाद टिशू से होठों को हल्के से दबाएं। इससे आप कुछ भी पीएं तो उस पर लिपस्टिक का दाग नहीं लगेगा।

होठों की करें केयर-

लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों पर लिप बॉम जरुर लगाएं। इससे आपके होठ स्मूद और सॉफ्ट हो जाएंगे। इसके अलावा इससे आपकी लिपस्टिक भी ज्यादा समय तक लगी रहती है।

गलती से भी डार्क लिपस्टिक न लगाएं-

अक्सर पतले होठ होने पर लड़कियां डार्क कलर लगा लेती है। ऐसा करने से आपके होठ और भी ज्यादा पतले लगने लगते है। इसलिए लाइट कलर का ही इस्तेमाल करें ऐर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप ग्लॉस लगाना न भूलें।

Continue Reading

Beauty

ऐश्वर्या राय जैसे ब्‍यूटी क्‍वीन दिखने के आसान टिप्‍स

Published

on

ऐश्वर्या राय जैसे ब्‍यूटी क्‍वीन दिखने के आसान टिप्‍स

कुछ दिन पहले हुए Vogue Beauty अवॉर्ड्स में बच्चन परिवार के स्टाइल सबसे शानदार और लाजवाब रहा. पर इन सबमें भी Aishwarya Rai हर बार की तरह अपनी खूबसूरती से सबकी नज़रों में छा गईं. इस डीवा का मेकप बिल्कुल परफेक्ट था. कैट आईज़, शिमरी आईमेकप और रेड लिपस्टिकके साथ इनका ये लुक हर पार्टी के लिए अच्छा ऑप्शन है. तो आप भी जानें कैसे कुछ ही स्टेप्स में पाएं इनका ये ग्लैमरस लुक.

स्टेप 1 – सबसे चेहर और गर्दन पर पहले मॉइश्चराइज़र और फिर स्पंज या स्टिपलिंग ब्रश से फुल कवरेज फाउंडेशन लगाएं. हमेशा अपनी स्किन टोन से मिलता-जुलता फाउंडेशन लगाएं.

स्टेप 2 – इसके बाद कंसीलर लगाकर अपने दाग-धब्बों और डार्क सर्कल्स छिपाएं. इसे अच्छी तरह ब्लेंड करना ना भूलें.

स्टेप 3 – इसके बाद कॉरेल ब्लश अच्छी तरह चिक्बोन्स पर लगाएं.

स्टेप 4 – नैचुरल ग्लो के लिए इल्यूमिनेटिंग पाउडर लगाएं.

स्टेप 5 – इसके बाद ब्राउन ब्रो पेंसिल से आईब्रोज़ फील करें. फिर आईलिड्स पर शिमरी आईशैडो लगाएं. ब्रॉन्ज़ शिमरी आईशैडो लोअर लैशलाइन पर लगाएं और आखिर में मस्कारा और नकली पलकें लगाएं.

स्टेप 6 – लिप लाइनर और रेड लिपस्टिक लगाकर अपना लुक कम्प्लीट करें.

 

Continue Reading

Beauty

अंडे का चेहरे पर इस्‍तेमाल, एक बेहतर नेचुरल एंटी-एजिंग ट्रीटमेंट  

Published

on

अंडे का चेहरे पर इस्‍तेमाल, एक बेहतर नेचुरल एंटी-एजिंग ट्रीटमेंट

अक्सर अंडे का इस्तेमाल भरपूर प्रोटीन के लिए बखूबी किया जाता है। अंडा की जर्दी और सफेद हिस्सा दोनों ही सेहत और सुंदरता के लिए फायदेमंद होता है। अंडा आपके वजन बढ़ाने में भी काम आता हैं। लेकिन अंडे के इस्तेमाल से त्वचा भी साफ होती है और उसमें प्राकृतिक निखार आता है। महिलाओं और गर्ल्स को यंग और खूबसूरत दिखने की चाहत हमेशा रहती है।

इसके लिए गर्ल्स और महिलाएं हर तरह के नुस्खे अपनाना शुरू कर देती हैं। भले ही वो पार्लर में हो या फिर घर में हो। महिलाएं जो हैं वो खासकर नेचुरल तरीके से खूबसूरती पाने के कई उपाय ढूंढती हैं। उन्हीं उपायों में से एक है एग फेसपैक। अंडा न केवल खाने में पोषक होता है, बल्कि यह आपकी त्वचा को भी टाइट बनाता है। यह एंटी-एजिंग भी है।

कोई भी फेस पैक लगाने से पहले क्लींजर से अपना चेहरा धोयें। जिससे चेहरे पायी डस्ट जल्दी से मिट जाती हैं। उसके बाद चेहरे में हमेशा रोम छिद्रों बंद रहते हैं जिसको खोलने के लिए चेहरे पर स्टीम लें। इससे मास्क आपके चेहरे के भीतर तक जाकर त्वचा को भीतरी निखार देगा। नींबू का टुकड़ा लेकर उसे अपने चेहरे पर कसकर रगड़ें। नाक, ठोड़ी और माथे पर इस टुकड़े को खासतौर पर रगड़ें। अंडे का मास्क लगाने से पहले अपने बालों को कस कर बांध लें। ताकि अंडे का पैक बालों तक ना पहुँचे। ब्रश की मदद से अंडे के मास्क की एक परत अपने चेहरे पर लगायें। और फौरन इस हिस्से को टिशू पेपर के छोटे से टुकड़े से कवर कर दें।जब तक पूरे चेहरे पर मास्क न लग जाए, तब तक इस प्रक्रिया को दोहराते रहें।

टिशू पेपर को पांच मिनट तक सूखने दें। इसके बाद अंडे के मास्‍क की एक लेयर और लगायें। पहले की ही तरह अंडे के मास्क के ऊपर टिशू पेपर लगाते रहें। इस फेस मास्क को बीस मिनट तक छोड़ दें। मज़ेदार वीडियो इतनी देर में यह पूरा अच्छी तरह सूख जाएगा। धीरे-धीरे टिशू पेपर उतारें। ध्यान रहे टिशू पेपर ऊपर की ओर उतारें। ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें। और इसके बाद गुलाब जल में रूई डुबोकर उससे अपना चेहरा साफ करें। इसके बाद किसी माश्चराइजर से सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे की मसाज करें। इससे आपकी त्वचा हेल्थी, नमीयुक्त और चमकदार बनी रहेगी। हफ्ते में एक बार इस पैक को लगाने से चेहरा फ्रेश और सुन्दर बना रहता हैं।

Continue Reading
Advertisement

Polls

Online Shopping में Best Deal किसका ?

View Results

Loading ... Loading ...

Facebook

Advertisement

Trending