Connect with us

Pro Kabaddi 2017

प्रो कबड्डी लीग 2017 : रोमांचक मैच में दबंग दिल्‍ली और यू मुंबा ने जीत हासिल की

Published

on

प्रो कबड्डी लीग 2017 : रोमांचक मैच में दबंग दिल्‍ली और यू मुंबा ने जीत हासिल की

कोलकाता। कप्तान मेराज शेख की अगुवाई में दबंग दिल्ली ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए बुधवार को यहां बेंगलुरू बुल्स को 38-30 से हराकर प्रो कबड्डी लीग में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

इस मैच में दिल्ली ने पहले 6-1 से बढ़त बनाई। रोहित कुमार के शानदार खेल से दिल्ली मध्यातंर तक 18-12 से आगे था। दिल्ली के ईरानी कप्तान मेराज शेख ने 14 अंक बनाए और बुल्स की लगातार पांचवीं हार में अहम भूमिका निभाई। दिल्ली की यह लगातार दूसरी और कुल चौथी जीत है। उसके अब नौ मैचों में 24 अंक हैं। बेंगलुरू बुल्स के अब 11 मैचों में 23 अंक हैं।

यू मुंबा ने दी बंगाल वॉरियर्स को मात

वहीं एक अन्य मैच में यू-मुम्बा ने  बंगाल वॉरियर्स को 37-31 से मात दी। मुम्बा के लिए कप्तान अनूप कुमार ने 13 अंक लिए जबकि बंगाल के लिए मनिंदर सिंह ने 12 अंक जुटाए। बंगाल ने अच्छी शुरुआत करते हुए 3-1 की बढ़त ले ली थी, लेकिन मुम्बा ने श्रीकांत जाधव की सफल रेड और मनिंदर की रेड को असफल करते हुए स्कोर बराबर कर लिया।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pro Kabaddi 2017

Pro Kabaddi League: हरियाणा स्टीलर्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 30-26 से हराया

Published

on

Pro Kabaddi League: हरियाणा स्टीलर्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 30-26 से हराया

रांची। हरियाणा स्टीलर्स ने जयपुर पिंकपैंथर्स को गुरुवार को 30 -26 से हराकर VIVO Pro Kabaddi League के पांचवें सत्र में 50 अंकों का आंकड़ा पार कर लिया। हरियाणा की 17 मैचों में यह आठवीं जीत है और इसके साथ ही उसके जोन ए में 54 अंक हो गए हैं। वह ग्रुप की शीर्ष टीम गुजरात फाच्यरूनजाएंट्स से मात्र दो अंक पीछे है जिसके 56 अंक हैं।

दूसरी तरफ जयपुर को 12 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद उसके खाते में 37 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है। हरियाणा की जीत के हीरो रहे वजीर सिंह जिन्होंने 18 रेड से आठ अंक सहित कुल 10 अंक बटोरे। सुरेंद्र नाडा ने पांच अंक, विकास ने 4 और आशीष ने 4 अंक जुटाए। जयपुर के लिए तुषार पाटिल ने आठ और पवन कुमार ने सात अंक बटोरे। 5-3 से पिछड़ने के बाद भी हरियाणा की टीम ने 13वें मिनट तक आते-आते स्कोर 5-5 से बराबर कर लिया और फिर 7-6 से आगे निकल गई।

अजीत सिंह ने सफल रेड के दम पर हरियाणा की बराबरी कराई। पहले हाफ में 5 मिनट का खेल बाकी था, तब जयपुर ने 11-8 की बढ़त ले ली थी लेकिन हाफ की अंतिम रेड में नितिन रावल को मैट से बाहर भेज हरियाणा ने स्कोर 12-12 से बराबर कर लिया।

वजीर सिंह ने 10 और सुरेंदर नाडा ने हरियाणा के लिए 5 अंक जुटाए, जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए तुषार पाटिल ने 8 और पवन कुमार ने 7 अंक प्राप्त किये। दूसरा हाफ शुरू होने के बाद भी रोमांचक मुकाबला जारी रहा लेकिन अंत तक आते-आते हरियाणा ने बाजी मारते हुए जयपुर को हरा दिया।

Continue Reading

Pro Kabaddi 2017

प्रो कबड्डी लीग 2017 : छह हार के बाद बेंगलुरु बुल्स ने चखा जीत का स्वाद, पुणेरी पलटन को दी मात

Published

on

प्रो कबड्डी लीग 2017 : छह हार के बाद बेंगलुरु बुल्स ने चखा जीत का स्वाद, पुणेरी पलटन को दी मात

सोनीपत। बेंगलुरु बुल्स ने अपने अच्छे डिफेंस के दम पर वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में रविवार को खेले गए इंटरजोन मैच में पुणेरी पल्टन को मात दी।

मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स में खेले गए इस मैच में बेंगलुरु ने दूसरे हाफ में अच्छी वापसी कर पुणे को 24-20 से मात दी।

अच्छे डिफेंस और रेडिंग के दम पर अच्छी शुरूआत करने वाली पुणे टीम को बेंगलुरु ने अच्छी टक्कर दी और एक समय पर स्कोर 4-4 से बराबरी पर कर लिया। इसके बाद दोनों टीमों का मुकाबला टक्कर का ही रहा।

धर्मराज चेरालाथन की रेडिंग और अपने अच्छे डिफेंस से पुणे ने आगे बढ़ते हुए पहले हाफ तक बेंगलुरु पर 10-8 से बढ़त ले ली।

दूसरे हाफ के बाद बेंगलुरु ने खेल पर पकड़ मजबूत करते हुए पुणे को कमजोर करना शुरू किया। अपने डिफेंडर कुलदीप सिंह और महेंद्र सिंह के शानदार प्रदर्शन से टीम ने अपनी लय बनाए रखी।

अजय कुमार और कप्तान रोहित के साथ सुनील जयपाल ने बेंगलुरु की रेडिंग की जिम्मेदारी संभाली और अंक हासिल करते हुए पुणे को 17-13 के अंतर से पीछे कर दिया।

कप्तान दीपक कुमार किसी तरह अपनी टीम को आगे करने की कोशिश में लगे हुए थे। इसी कोशिश के परिणामस्वरूप पुणे ने अंतिम बचे सात मिनट में पुणे को 15-20 के स्कोर पर ला खड़ा किया। हालांकि, अब भी बेंगलुरु के पास पांच अंकों की बढ़त थी।

अगले दो मिनट में दोनों टीमों में से किसी के पास एक अंक भी नहीं आया। यहां अजय कुमार की रेड को असफल करते हुए पुणे ने एक अंक लिया। हालांकि, बेंगलुरु ने भी अपनी अच्छी कोशिश जारी रखी और पांच अंकों के अंतर को बरकरार रखते हुए पुणे को 22-16 से पीछे किया।

बेंगलुरु की टीम भले ही अच्छी रेड न मार पा रही हो, लेकिन अपने अच्छे डिफेंस से वह पुणे पर अपनी पकड़ को बनाए हुए थी। इसी मजबूती के साथ आगे बढ़ते हुए बेंगलुरु ने पुणे को पछाड़ा और पहले इंटरजोन मैच में 24-20 से जीत हासिल की।

Continue Reading

Pro Kabaddi 2017

प्रो-कबड्डी लीग 2017: जयपुर पिंक पैंथर्स ने गुजरात फार्च्यूनजायंट्स को 31-25 से हराया

Published

on

प्रो-कबड्डी लीग 2017: जयपुर पिंक पैंथर्स ने गुजरात फार्च्यूनजायंट्स को 31-25 से हराया

पहले हाफ की समाप्ति से पहले अंतिम कुछ मिनटों में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बाजी पलटी और अपने दबदबे को कायम रखते हुए गुजरात फाच्यूर्नजाएंट्स को प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के 59वें मैच में 31-25 से मात दी। नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में रविवार को खेले गए इस मैच में जयपुर ने जीत हासिल कर गुजरात के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार का बदला भी पूरा कर लिया। जोन-ए में सबसे ऊपर स्थित गुजरात ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले हाफ में अबोजार मेघानी और फजल अत्राचली जैसे मजबूत डिफेंडरों के अच्छे प्रदर्शन और सचिन तथा कप्तान सुकेश हेगड़े की रेडिंग के जरिए जयपुर पर 6-2 की बढ़त ली।

इस बढ़त को कम करने की कोशिश में लगी जयपुर का कोई भी पैंतरा गुजरात पर काम नहीं कर रहा था। इस मैच में रेडर जसवीर की ताकत भी जवाब दे रही थी। पिछले मैच में गुजरात से मिली हार को न दोहराने की कोशिश में लगी जयपुर ने किसी तरह दो अंक हासिल किए और अंकों के अंतर को कम किया। अजीत ने यहां पहले हाफ की समाप्ति से पहले अंतिम तीन मिनट में बाजी को पलटते हुए गुजरात के दो मजबूत ईरानी डिफेंडरों अबोजार और फजल को बाहर करते हुए स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया। इसके बाद जसवीर ने गुजरात के पाले में बचे दोनों खिलिड़ियों को बाहर कर उसे ऑल आउट करते हुए चार अंक बटोरे और जयपुर को 13-8 की बढ़त दिला दी।

मजबूत शुरुआत करने वाली गुजरात अंतिम पलों में की गई अपनी गलतियों के कारण पहले हाफ की समाप्ति में 9-14 से पीछे हो गई। दूसरे हाफ में भी जयपुर ने गुजरात की गलतियों को भुनाया और सात अंकों की बढ़त लेकर स्कोर 17-10 कर लिया। कमजोर पड़ी गुजरात को फजल ने सुपर टैकल कर संभाला और दो अंक दिए। हालांकि, टीम को अब भी बहुत मेहनत करनी थी।

जयपुर के लिए यहां पर पवन ने फजल को सफल रेड मारकर आउट करते हुए 21-13 से बढ़त ले ली और एक बार फिर गुजरात को ऑल आउट की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया। अंतिम बचे आठ मिनट में जयपुर ने गुजरात को ऑल आउट किया और 26-17 से बढ़त लेकर अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया। पहले हाफ के अंतिम पलों में अपना संतुलन खो चुकी गुजरात को जयपुर ने फिर संभलने का मौका नहीं दिया और इस अंतर को बनाए रखते हुए 31-25 से जीत हासिल कर अपना बदला पूरा किया।

Continue Reading
Advertisement

Polls

Online Shopping में Best Deal किसका ?

View Results

Loading ... Loading ...

Facebook

Advertisement

Trending